दुर्लभ शाबर मंत्र सन्ग्रह | Shabar Mantra Hindi PDF

दुर्लभ शाबर मंत्र सन्ग्रह | Shabar Mantra Hindi Pdf
 Shabar Mantra

 Shabar Mantra Hindi Pdf Download(दुर्लभ शाबर मंत्र सन्ग्रह के बारे में और अधिक जानकारी):

शाबर मंत्र सबसे प्रचलित और अत्यधिक शक्तिशाली मंत्र है। यह बहुत जल्द परिणाम लाने की क्षमता के लिए श्रद्धेय है। मूल रूप से ग्रामीण भाषाओं में पाया जाता है, मंत्र का दुनिया भर में कई भाषाओं में अनुवाद किया गया है। शाबर मंत्र क्या है? यह कब अस्तित्व में आया? यह कैसे काम करता है? यह पुस्तक इन प्रश्नों और इस मंत्र की शक्ति के पीछे के रहस्य को हल करती है। कई पाठक इन मंत्रों के जप के अनुष्ठान के बावजूद वांछित परिणाम प्राप्त करने में असमर्थ होने की शिकायत करते हैं। पुस्तक में मंत्र सिद्धि के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है जिसमें जप का सही तरीका, विचार करने के लिए विभिन्न मुद्राएँ, उच्चारण और बहुत कुछ शामिल हैं। सही आसन, माला और जप का पालन करने के अलावा, कई अन्य चीजें मंत्र की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं जैसे कि अपने गुरु के प्रति व्यक्ति का समर्पण और बहुत कुछ। ऐसा माना जाता है कि शाबर मंत्र मूल रूप से भगवान शिव द्वारा माता पार्वती को दिया गया था, जो सभी ज्ञान और शक्ति का अवतार हैं। भगवान शिव अलग-अलग अवतारों जैसे कि शबर, किरात और भील में प्रतिष्ठित थे, उन्होंने कठोर तपस्या की थी। उनकी पत्नी, देवी पार्वती भी उनके साथ भेल के भेष में थीं। जैन धर्म और इस्लाम सहित अन्य धर्मों में भी इस मंत्र का बहुत महत्व है। मुस्लिम शाबर मंत्र bar मेमडापर ’के रूप में प्रसिद्ध है। पुस्तक में विभिन्न प्रसिद्ध और प्रचलित मंत्रों का संग्रह शामिल है। प्राचीन ग्रंथों और शास्त्रों से संदर्भ लिया गया है।


पुस्तक का नाम : दुर्लभ शाबर मंत्र सन्ग्रह

पुस्तक के लेखक : unknown

पुस्तक की श्रेणी : तंत्र -मंत्र,हिन्दी

पुस्तक का साइज़: 15MB

कुल पृष्ठ: 82

 


 ॥ सूचना ॥
अगर इस पेज पर दी हुई सामग्री से सम्बंधित कोई भी सुझाव, शिकायत या डाउनलोड नही हो रहे हो तो नीचे दिए गए "Contact Us" के माध्यम से सूचित करें। हम आपके सुझाव या शिकायत पर जल्द से जल्द अमल करेंगे।

Download Other Popular Books 👇

1 comment:

  1. आपका बहुत धन्यवाद आपके भंडार में अनेक दुर्लभ पुस्तके हे। अगर आपको जीवनी पढ़नी हो तो इस साइट https://jivanisangrah.com/ पर जाये

    ReplyDelete