श्रीमद्भागवद्गीता (गीता) | Shrimad Bhagavad Gita PDF (Hindi): Sampurna

श्रीमद्भागवद्गीता (गीता) | Shrimad Bhagavad Gita PDF (Hindi): Sampurna

श्रीमद्भागवद्गीता (गीता) | Shrimad Bhagavad Gita PDF (Hindi): Sampurna पुस्तक के बारे में विस्तृत जानकारी

इस हिंदी पुस्तक का नाम श्रीमद्भागवद्गीता (गीता) | Shrimad Bhagavad Gita PDF (Hindi): Sampurna है और इस पुस्तक के लेखक का नाम  Veda Vyasa है। यह पुस्तक PDF फॉर्मेट में उपलब्ध है जिसका साइज 485 KB है और आप इसे नीचे दिए हुए लिंक से मुफ्त में डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस पुस्तक में कुल 256 पृष्ठ हैं।

The Name of this Book is श्रीमद्भागवद्गीता (गीता) | Shrimad Bhagavad Gita PDF (Hindi): Sampurna and this Book is written by  Veda Vyasa. The size of this book is 485 KB and if you want to read or download this PDF ebook in Hindi just click on the given link below and download this PDF Book which has 256 Pages and comes in the Religious category.

Author of the Book

Book Category

Book Size

Total Pages

 Veda Vyasa

 धार्मिक / Religious

 485 KB

 256

 

From the Book: :

Bhagavad Gita PDF – श्रीमद्भागवत गीता किताब डाउनलोड करें जिसमें भगवान् कृष्ण और अर्जुन का संवाद है जिसे भगवान् कृष्णजी ने महाभारत के समय अर्जुन को बताया था। भगवद गीता, जिसे "भगवान का गीत" के रूप में भी जाना जाता है, एक 700-श्लोक वाला हिंदू शास्त्र है जो प्राचीन भारतीय महाकाव्य महाभारत का हिस्सा है। इसे हिंदू धर्म में सबसे महत्वपूर्ण आध्यात्मिक ग्रंथों में से एक माना जाता है और इसका व्यापक रूप से अनुवाद और टिप्पणी की गई है। पाठ राजकुमार अर्जुन और उनके मार्गदर्शक और सारथी, भगवान कृष्ण के बीच एक संवाद की कथात्मक रूपरेखा में स्थापित है। संवाद में आध्यात्मिक और नैतिक विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, जिसमें स्वयं की प्रकृति, जीवन का उद्देश्य और आत्मज्ञान का मार्ग शामिल है।भगवद गीता को अक्सर एक सार्थक और पूर्ण जीवन जीने के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में देखा जाता है, और इसकी शिक्षाओं का आज भी व्यापक रूप से अध्ययन और पालन किया जाता है। पाठ को 18 अध्यायों में बांटा गया है, जिनमें से प्रत्येक आध्यात्मिक ज्ञान के एक अलग पहलू को शामिल करता है। यह जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे कर्म, कर्तव्य, भक्ति और मानव जीवन के अंतिम लक्ष्य को शामिल करता है जो आत्म-साक्षात्कार या परम वास्तविकता के साथ मिलन की प्राप्ति है।कुल मिलाकर, भगवद गीता को एक कालातीत आध्यात्मिक क्लासिक माना जाता है जो सभी पृष्ठभूमि और विश्वासों के लोगों के लिए मार्गदर्शन और ज्ञान प्रदान करता है। यह दुनिया भर के लोगों द्वारा व्यापक रूप से पढ़ा, पढ़ा और सम्मानित किया गया है और इसे हिंदू धर्म में सबसे महत्वपूर्ण आध्यात्मिक ग्रंथों में से एक माना जाता है।

Read Online: :




Download Link: :


Many people search on the Internet for Bhagwat Geeta in Hindi Pdf, Bhagwat Geeta Book in Hindi Pdf Download, Geeta in Hindi Pdf but not able to find it. Here we were given the PDF link of Bhagwat Geeta in Hindi



If you like this book we recommend you buy it from the original publisher/owner. Thank you.

No comments:

Post a Comment